Bima Bharti will not contest Rupauli by-election, if she does not get ticket from Lalu, she will contest as an independent candidate

बीमा भारती नहीं लड़ेंगी रूपौली उपचुनाव लालू से नही मिला टिकिट तो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी

बिहार में विधनसभा सीटों पर होने वाली उपचुनाव आरजेडी दल की बीमा भारती अपने पति के लिए टिकिट की मांग की है। और बिना भारती यह भी बयान दी हैं कि यदि लालू इन्हें टिकट नहीं देते है तो ये निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। बिहार के पूर्णिया जिला में रूपौली विधान सभा सीटों पर उपचुनाव बहुत ही दिलचस्प होता दिखाई दे रहा है।

रूपाली में पिछली बार विधानसभा रहीं बीमा भारती ने बयान दिया है कि वो इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी, वो तज्स्वी यादव और लालू यादव से अपने पति अवधेश मंडल लिए टिकिट मांग रही है। बीमा भारती का चुनाव नहीं लड़ने वाली बयान शुक्रवार को बीमा भारती के द्वारा दी गई है। और उसने यह भी कहा है कि लालू यादव की पार्टी आरडीजी से टिकट लेने की कोशिश में लगे हुए हैं। अभी बीमा भारती की उम्र 52 साल हो रही है

इसने पहली बार 2000 में निर्दलीय चुनाव लड़ी थी और विधान सभा की सीट जीती थी कुछ सालों बाद बीमा भारती आरडी दल में शामिल हो गई थी और 2005 में लालू की पार्टी से विधायक भी बनी थी और फिर वो जेडीयू की पार्टी से 3 बार चुनाव लड़ी और जीत भी हासिल की। और फिर इसके बाद बीमा भारती पहली बार 2024 में आरजेडी में शामिल हो गई और पूर्णिया से चुनाव लड़ी लेकिन हार का सामना करना पड़ा। बीमा भारती जदयू दल से आरजेडी दल में जाने पर रूपौली की सीट खाली हो गई जिस पर उपचुनाव होने जा रही है।

महागठबंधन से सीपीआई रूपौली से उपचुनाव लड़ेंगी

विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि महागठबंधन में आरजेडी रूपौली विधान सभा सीट अपने दल सीपीआई देने के बारे में सोच रही है। सीपीआई रूपौली उपचुनाव में लड़ने का भी ऐलान एक दिन पहले ही कर दी है। लेफ्ट पार्टी यहां से विकास चंद्र मंडल को मैदान में उतारने के बारे में सोची जा रही है। आरजेडी सूत्रों से पता चला है।

कि बीमा भारती को लोकसभा चुनाव में हार मिलने की वजह से उन्हें विधान सभा के उपचुनाव में नहीं लड़ने देने का फैसला किया है। कुछ ही दिन पहले हुए लोकसभा चुनाव में पूर्णिया से लालू और तेजस्वी यादव पार्टी ने बीमा यादव को चुनाव में उतारा था लेकिन बीमा भारती को हार का सामना करना पड़ा। और विपक्षी पार्टी जो पप्पू यादव जीत हासिल की जो पीजेपी पार्टी से लड़ी थी। और जेडीयू के संतोष कुशवाहा 2 नंबर पे थे वही बीमा भारती तीसरे नंबर पर रहीं।

जेडीयू पार्टी से कलाधर को मिली टिकिट

एनडीए से रूपौली उपचुनाव में जेडीयू ने अपने प्रत्यासी का एलान कर दिया है और बीजेपी पार्टी ने कलाधर मंडल को टिकिट दिया है। इसने 2020 के विधान सभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गया था और चौथे नम्बर पर नजर आए थे। वहीं जेडीयू के नेता राकेश कुमार कह रहे है।

कि रुपौली और धमदाहा विधान सभा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव में निर्दलीय पप्पू यादव से अधिक वोट मिली है जिससे हम कह सकते है कि आराम से जितने जा रही है। और रूपौली विधान सभा सीटों पर उपचुनाव शुक्रवार से होने जा रही है और इस सीटों पर 10 को मतदान होगा।

Telegram LinkClick Here
Home Page Link Click Here

Leave a Comment