Government took big action in NEET case NTP on high level committee radar

नीट मामले में सरकार ने ली बड़ा एक्शन हाई लेवल कमेटी रडार पर nta

नीट लीक पेपर को लेकर के हो रहे बवाल के नीच केद्र सरकार ने लिया बड़ा एक्शन बताया जा रहा है कि शिक्षा मंत्रालय ने उच्च स्तरीय कमेटी गठित की है। जो nta की पुरी अच्छे तरह से जांच करेगी। शिक्षा मंत्रालय ने पटना में हुई नीट परिक्षा के मामले को लेकर बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई से रिर्पोट मांगा है। जैसे ही रिपोर्ट आता है वैसे ही सरकार की तरफ के बड़ी कार्यवाही की जाएगी। हालंकि इस मामले में इओयू से जुड़ी सारे सबूतों को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है।

इओयू के द्वारा जले हुए प्रश्न पत्र, बुकलेट नंबर, ओएमआर सीट, उम्मीद्वार के प्रवेश पर और जरूरी योग्यता कागजात, सेल फोन, लैपटॉप, गिरफ्तार सदस्य के पिछ्ले इतिहास और उम्मीद्वार सहित गिरफ्तार लोगों के स्वयं के बयान जैसे सबूत इक्कट्ठे कर लिए गए है। बुधवार को एनआईटी यूजी नौ उम्मीद्वार में से दो जांच में शामिल होने के लिए इओयू के अधिकारी के सामने पेश की गई है और बताया जा रहा है कि उम्मीद्वार के द्वारा जरूरी सबूत भी पेश किए।

इओयू ने परिक्षा में परीक्षा लीक होने के आरोपों से संबंध में राज्य के बाहर रहने वाले उम्मीद्वार के साथ 9 परीक्षार्थी को 15 जून को ही नोटिस दे दिए थे। और 9 उम्मीद्वार में से 7 बिहार राज्य से ही बिलॉन्ग करते है। और 1 उत्तर प्रदेश से और 1 महाराष्ट्र से बेलॉन्ग करते है। बिहार, झारखंड के और चार उम्मीद्वार के साथ पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। इन सभी पर 5 मई को हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र 4 मई को ही लीक करने की इल्जाम लगाया गया है। एक अभ्यर्थी का पहचान पटना के बख्तियारपुर के रहने वाले इशा के रूप में हुई है।

18 जून को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और nta से कहा है कि अगर neet UG के परिक्षा का अयोजन में कोई लापरवाही होगी तो उससे पूरी तरह निपटा जाएगा।

Telegram LinkClick Here
Home Page Link Click Here

Leave a Comment